Sunday, March 22, 2020

बिहार न्यूज़ इन हिंदी:कोरोना से पहली मौत, 38 साल के शख्स ने एम्स में तोड़ा दम

SHARE
बिहार न्यूज़ इन हिंदी:कोरोना से पहली मौत, 38 साल के शख्स ने एम्स में तोड़ा दम
पटना : बिहार की राजधानी पटना से इस समय एक बड़ी खबर आ रही है। जहां कोरोना (Corona) से एक मरीज की मौत हो गई है। मरीज की मौत पटना के एम्स (Patna AIMS) में हुई है। इस बात की पुष्टि वहां के निदेशक समेत बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने भी की है।


मालूम हो कि पूरे देश में कोरोना का खौफ लगातार जारी है। और देशभर में 300 से ज्यादा मरीज कोरोना के पीड़ित पाए गए हैं। बिहार में कोरोना से संदिग्ध मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही थी। लेकिन इस गंभीर बीमारी से मौत का यह पहला मामला सामने आया है। मृतक की पहचान सैफ अली के रूप में हुई है जो 38 साल के थे। जानकारी के मुताबिर सैफ मुंगेर के रहने वाले थे और कतर में रह कर काम करते थे। वो मुंगेर के रहने वाले थे।



मृतक की रिपोर्ट शनिवार को ही पॉजिटिव आई थी जिसके बाद देर शाम उसकी मौत हो गई। बिहार में कोरोना के संक्रमण के बाद मौत का ये पहला मामला सामने आया है। मालूम हो कि देश भर में इस बीमारी को लेकर लोग काफी भयभीत हैं, कोरोना को लेकर कई राज्यों में लॉक डाउन भी किया गया है। इस बीमारी से बचने के लिए ही रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू लागू है और लोग भी इसका समर्थन करते हुए अपने-अपने घरों में ही कैद हैं। बहरहाल बिहार में कोरोना से हुई मौत की पहली घटना ने स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानियां पैदा कर दी हैं।


यह भी पढ़ें 👉 राजस्थान 31 मार्च तक बाजार से लेकर सरकारी दफ्तर तक सब रहेंगे बंद

SHARE

Author: verified_user