Covid-19-9-new-corona-patients-confirmed-again-in-Samastipur-32-patients-received-only-today-8340
समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। स्वास्थ्य विभाग ने समस्तीपुर में नौ और कोरोना मरीज की पुष्टि की है। सिर्फ आज एक दिन में ही समस्तीपुर जिले में कुल 32 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अभी मिले नौ कोरोना पॉजिटिव मरीज के अलावे आज 23 अन्य कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि पहले हो चुकी है, जिससे सिर्फ आज कुल मिलने वाले मरीजों की संख्या 32 हो चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार समस्तीपुर टाउन में दो मरीज जिसकी उम्र 65 और 30 वर्ष, मोरवा में पांच मरीज जिसकी उम्र 25, 21, 24, 30 और 24 वर्ष, दलसिंहसराय में एक जिसकी उम्र 18 वर्ष और उजियारपुर से एक जिसकी उम्र 30 वर्ष है।


इससे पहले 23 मिले मरीजों में रोसड़ा के चार मरीज जो कोलकाता से 13 मई को आये थे और 17 मई को उनका सैंपल जाँच के लिये भेजा गया था, उजियारपुर के चार मरीज कोलकाता, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और नोयडा से लौटे थे, दलसिंहसराय के तीन मरीजों में से दो मुंबई और दिल्ली से जबकि एक सब्जी विक्रेता का रैंडम सैंपल जाँच हेतु लिया गया था, मोरवा के नौ मरीज सूरत से लौटे थे, ताजपुर का एक मरीज सूरत से लौटा था जबकि समस्तीपुर प्रखंड के केवस निजामत और दूधपुरा में मिले एक-एक मरीज कोलकाता से लौटे थे।


इससे पहले 19 मई को समस्तीपुर प्रखंड के केवस निजामत में एक, 16 मई को चार केस (उजियारपुर में 2, मोरवा प्रखंड के हरपुर भिंडी में एक और रोसड़ा में एक) , 13 मई को पटोरी में एक व उजियारपुर में एक, 11 मई को पूसा के एक, 10 मई को बिथान में एक, 6 मई को रोसड़ा में छह और 4 मई को विद्यापतिनगर के एक मरीज की पहचान हो चुकी है।


इसके साथ ही जिले मे मिले कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 48 पहुँच गई है जिनमें से तीन लोगों के स्वस्थ हो जाने के बाद कुल ऐक्टिव केसों की संख्या अब 45 है।