बड़ा हादसा: पटना में 15 लोगों को लेकर जा रही नाव गंगा नदी में समाई, 7 लापता, तलाश जारी

PATNA : बिहार की राजधानी पटना में बड़ा हादसा हो गया है। यहां पटना के मनेर महावीर टोला गंगा नंदी घाट पर यात्रियों से भरी नाव डूब गई। बताया जा रहा है कि इस नाव पर कुल 15 लोग सवार थे, जिनमें से अभी तक 7 लोग लापता हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों की मदद से नाव पर सवार यात्रियों की खोजबीन शुरू कर दी है। घटनास्थल पर मनेर पुलिस सहित कई अधिकारी मौजूद हैं।

जानकारी के अनुसार, बिहार के पटना जिले के मनेर में गंगा नदी में एक नाव 15 लोगों को लेकर जा रही थी। इस दौरान किसी वजह से नाव पलट गई। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। नाव पर सवार लोग पानी में डूबने लगे। जैसे-तैसे बाकी लोग नदी से बाहर निकल आए। वहीं सात लोग अभी तक लापता बताए जा रहे हैं।

एनडीआरएफ की टीम लोगों की तलाश में जुटी है

लोगों को घटना के बारे में पता चला तो तुरंत सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आनन-फानन में रेस्क्यू अभियान शुरू किया। इस मामले को लेकर एएसआई सत्य नारायण सिंह ने बताया कि गंगा में लोगों की तलाशी के लिए एनडीआरएफ की टीम जुटी है। बचाव अभियान जारी है।

पटना में पहले भी हो चुका है इसी तरह का हादसा

बता दें कि इससे पहले पटना के दीघा से सटे सोनपुर में बालू से लदी नाव डूब गई थी। इस नाव में 13 लोग सवार थे, जिनमें से 8 तैरकर किनारे पर पहुंच गए थे। पिलर नंबर 10 और 15 के बीच यह हादसा हुआ था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बचावकर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। बताया गया था कि बालू का परिवहन कर रही नाव गंगा नदी पर बने ब्रिज के पिलर से टकराकर अनियंत्रित हो गई थी, जिसके बाद वह डूब गई थी।