बिहार: लाइव मर्डर का CCTV फुटेज आया सामने, हत्या के 3 महीने बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

HIGHLIGHTS

  • कुछ महीने पहले व्यक्ति की कर दी गई थी हत्या
  • मर्डर का CCTV फुटेज आया सामने 
  • केस वापस लेने के लिए अपराधियों द्वारा दी जा रही थी धमकी

GAYA : बिहार के गया जिले से एक CCTV फुटेज सामने आई है। जिसने ये बता दिया है कि बिहार में अपराधियों को किसी का भी डर नहीं है। अपराध अपनी चरम सीमा पर है। कुछ महीने पहले एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी, लेकिन अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है। दरअसल ये पूरी घटना वहां लगे एक CCTV कैमरे में कैद हो गई थी, जो अब सामने आई है। जिसमें ये साफ दिख रहा है कि कैसे पहले उसे गोली मारी गई फिर किसी तरह छुपकर उसने अपनी जान बचाई थी, लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई थी।

गोली लगने के बाद पिता को किया था फोन

जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के जामा मस्जिद मोहल्ले निवासी मो प्रवेज़ के 24 वर्षीय पुत्र मो फैजाल की हत्या पिछले 18 अगस्त 2022 को मौर्या घाट इलाके में गोली मारकर कर दी गई थी। हत्या की पूरी घटना पास में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि अपराधियों ने पहले पैर में गोली मारी जिसके बाद वह धीरे धीरे भागते हुए वो एक मकान में छिपने जाता है, तभी पीछे से आ रहे अपराधी वहां पहुंचते है और फिर उसे गोली मार देते हैं। घटना के बाद घायल अवस्था में उसने अपने पिता को फोन कर इसकी जानकारी दी। स्थानीय लोगों के द्वारा इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी।

अपराधियों के द्वारा लगातार दी जा रही है धमकी

मृतक की मां साजिदा खातून और पिता मो प्रवेज अपने बेटे के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों का चक्कर लगा रहे हैं। मगध रेंज के आईजी से मिलकर आवेदन देकर न्याय की गुहार भी लगाई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मृतक की मां ने बताया कि केस वापस के लेने के लिए अपराधियों के द्वारा लगातार धमकी दी जा रही है। वहीं, पिता मो प्रवेज ने बताया कि इससे पहले एक अपराधी को पकड़ कर हमने पुलिस को सौंपा दिया था लेकिन जब आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली थाना जाते है तो वहां के पुलिसकर्मी खुद पीड़ित परिवार से हीं अपराधियों का मोबाइल नंबर और अपराधियों का ठिकाना पूछ रही थी।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री नीतीश के सामने युवक करने लगा आत्मदाह, पुलिस ने पकड़ा, समाधान यात्रा के दौरान हुई घटना

थाना प्रभारी पर शुरू की गई विभागीय कार्रवाई

इस मामले में गया सिटी एसपी अशोक प्रसाद ने बताया की कोतवाली थाने में मामला दर्ज है। इसमें एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने कहा कि घटना के 3 महीने बीत जाने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं की गई तो तत्कालीन थाना प्रभारी जो इस केस में अनुसंधानकर्ता थे उन पर विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है। जिस अपराधी को गिरफ्तार किया गया है उसे जेल से रिमांड पर लिया गया है और आगे की कार्यवाई की जा रही है।