दहेज लोभियों ने मोटरसाइकिल के लिए की नवविवाहिता की हत्या, महज सात महीने पहले हुई थी शादी

BEGUSARAI : बिहार के बेगूसराय में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने जहां ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल ससुराल के सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं। मामले में लड़की के परिजनों ने ससुराल वालों पर लड़की की हत्या कर शव को गायब कर देने का आरोप है। घटना बछवारा थाना क्षेत्र की है।

बाइक के लिए नवविवाहिता की हत्या

इस मामले में मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर एक बाइक के लिए अपनी पुत्री की हत्या का आरोप लगाया है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है की समस्तीपुर जिला के हसनपुर गांव निवासी चन्देश्वर राय ने बछवाड़ा थाना में आवेदन देकर अपनी पुत्री को ससुराल के लोगों द्वारा हत्या कर शव को गायब करने का आरोप लगाया है। पीड़ित पिता ने कहा है की उसकी बेटी मीना कुमारी कि शादी विगत सात माह पुर्व विशनपुर पंचायत के बसुलिया टोल निवासी विशेश्वर राय का पुत्र सुनील राय के साथ उपहार देकर हुई थी। जिसके बाद दमाद सुनील राय, समधी विशेश्वर राय, समधीन अनामिका देवी, समेत मीना के ससुराल वाले शादी होने के कुछ महीने बाद से ही तीन लाख रूपया और एक मोटरसाइकिल की मांग करने लगे थे। दहेज को लेकर आए दिन मेरे पुत्री को प्रताड़ित करने का काम किया जा रहा था।

दामाद दे रहा था जान से मारने की धमकी

लड़की के पिता ने बताया कि दामाद के द्वारा कई बार मोबाइल पर धमकी दी जा रही थी कि पैसा और मोटरसाइकिल नहीं मिला तो आपकी पुत्री को जान से मार कर फेक दिया जायेगा। बताया जा रहा है कि मीना तीन माह की गर्भवती भी थी जिस कारण मायके वाले हमेशा उससे बात करते रहते थे। रविवार की शाम में करीब आठ बजे मायके वालों ने मीणा से बात की थी। मीना के बात करने के तरीके से लगा की वो डरी हुई है। इसी बीच लड़की वाले जब बेटी के यहां जाने को निकल ही रहे थे की एक रिस्तेदार ने फोन कर बताया कि आपकी पुत्री की ससुराल वालों ने हत्या कर दी है।

संदिग्ध अवस्था में महिला की मौत

हत्या की सूचना मिलते ही लड़की वाले अपने ग्रामीणों के साथ बेटी के ससुराल पहुंच गए। वहां घर पर कोई नही था, सभी घर छोड़कर फरार हो चुके थे। जिसके बाद इसकी लिखित शिकायत बछवारा थाने में की गई। वही इस मामले में बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि 7 महीने पूर्व मीना कुमारी की शादी हुई थी। जिसके बाद संदिग्ध अवस्था में उसकी मौत की सुचना प्राप्त हुई है। प्रथम दृष्टया यह मामला दहेज के कारण हत्या से जुड़ा हुआ है। इस मामले में ससुराल पक्ष के लोगों पर मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। एसपी ने यह भी बताया की शव की खोजबीन की जा रही है।