बिहार में दो गुटों में गैंगवार, आधा दर्जन की मौत की आशंका, एक की लाश बरामद

KATIHAR : बिहार के कटिहार जिले के बकिया दियारा में वर्चस्व की लड़ाई खत्म होने को तैयार नहीं है। शुक्रवार को दो गुटों के बीच अंधाधुंध फायरिंग की जानकारी दियारा से होकर गांव और फिर पुलिस तक पहुंच गई। फायरिंग और अफरातफरी के आधार पर कुछ लोगों ने पुलिस को गैंगवार में आधा दर्जन अपराधियों के मारे जाने की जानकारी दी है, हालांकि अबतक एक ही लाश बरामद हुई है।

शव छोड़कर जाते नहीं, घेराबंदी की खबर पर छूट गई

यह क्षेत्र कटिहार के बरारी थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है, जहां शुक्रवार को दिनदहाड़े गैंगवार में अंधाधुंध फायरिंग हुई। बालू पर दौड़-भाग कर भागते लोगों के निशान दिखाते हुए लोगों ने बताया कि दोनों तरफ से भारी संख्या में अपराधी थे। बरारी पुलिस ने एक शव को बरामद कर लिया है, इसलिए पुलिस इससे अधिक मौतों की संख्या को लेकर फिलहाल अपडेट का इंतजार करने कह रही है।

जानकारी के मुताबिक मोहन ठाकुर और सुनील यादव के बीच दियारा क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर काफी लंबे समय से गैंगवार चलता रहा है। स्थानीय लोगों की मानें तो दियारा क्षेत्र में इस तरह का गैंगवार पहले भी हो चुका है। इस बार आधा दर्जन मौतों की आशंका जताते हुए लोग कह रहे हैं कि कोई भी अपने पक्ष के अपराधी की लाश छोड़कर नहीं जाता है, पुलिस के घेराव की जानकारी पर ही भागमभागम में शायद एक लाश छूट गई हो।

प्रशासन की कोशिशों के बावजूद किसानों को राहत नहीं

बरारी प्रखंड क्षेत्र में शुरू से ही दियारा क्षेत्र की समस्या अहम रही है। प्रशासन की तरफ से कई कोशिशों के बावजूद यह थम नहीं रहा और इन अपराधियों के तांडव से किसानों को राहत नहीं मिल रही है। ताजा घटना के बाद प्रखंड के दियारा क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। कटिहार आरक्षी अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने एक को गोली लगने की पुष्टि की है। फिलहाल तीन थाने की पुलिस घटनास्थल पर स्थिति को काबू करने के लिए तैनात है। कटिहार आरक्षी अधीक्षक के अनुसार, जो भी बातें सामने आएगी उसका अपडेट दिया जाएगा।