Bihar: प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को लोगों ने पकड़ा, शादी की बात दहेज पर अटकी तो दोनों की मंदिर में करा दी श..

SIWAN : बिहार के सीवान जिले में प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ कर लिया। इसके बाद गांव के ही हनुमान मंदिर में एक दूसरे की शादी करा दी। मामला जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र के उमाशंकर सिंह महाविद्यालय जलालपुर का है। प्रेमी जोड़े को पकड़ने के बाद उनके परिजनों को जानकारी दी गई। लड़की वाले प्रस्ताव लेकर लड़के के घर पहुंचे। वहां एक लाख दहेज की डिमांड हुई। लड़की पक्ष वापस लौट आए। इसके बाद मंदिर परिसर में मंगलवार की दोपहर ग्रामीणों ने प्रेमी जोड़े की शादी करा दी।

एक लाख दहेज की हुई मांग

बताया जाता है कि प्रेमिका के बुलाने पर प्रेमी उससे मिलने पहुंचा था जिसके बाद गांव के लोगों ने दोनों के एक साथ मिलते देख लिया। फिर दोनों को पकड़ इसकी जानकारी उनके परिजनों को दी जिसके बाद लड़की पक्ष लड़के पक्ष के यहां शादी के लिए प्रस्ताव लेकर पहुंचे। वहां लड़के पक्ष के द्वारा एक लाख रुपए दहेज की मांग की गई। लड़की वाले असमर्थता दिखाते हुए वापस लौट गए। वही लड़के और लड़की के राजी होने के बाद गांव के लोगों ने दोनों की दरौंदा के हनुमान मंदिर में शादी करा दी।

एक साल के संबंध का सुखद अंत

प्रेमी युवक की पहचान पचरुखी के पुखरेडा गांव निवासी 22 वर्षीय शंकर महतो के रूप में हुई है। जबकि प्रेमिका युवती की पहचान दरौंदा के कमसड़ा गांव की रहने वाली संजय महतो की पुत्री 20 वर्षीय गुड़िया कुमारी के रूप में हुई है। युवक युवती का पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक हमेशा लड़की से मिलने के लिए उसके गांव आया करता था। दोनों जलालपुर की उमाशंकर सिंह महाविद्यालय में एक दूसरे से मिलते थे। लड़के का लड़की के गांव में चचेरा ममहर पड़ता है। फिलहाल शादी कराने के बाद लोगों ने लड़का और लड़की दोनों के एक साथ उसके घर पचरुखी भेज दिया है।