VAISHALI: महुआ में बच्चा खरीद बिक्री के मामले में तीन गिरफ्तार

MAHUA, HAJIPUR, VAISHALI : बिहार के वैशाली जिले के महुआ में एक वर्ष के बच्चा का खरीद बिक्री करने के मामले में राजापाकर थाना की पुलिस ने 3 व्यक्ति 2 महिला तथा एक पुरुष को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों गिरफ्तार पर मानव तस्करी एवं रोकथाम एवं देखभाल पुनर्वास अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जिसे गुरुवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। इस संबंध में प्रभारी थाना अध्यक्ष यशवंत मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया है कि मंगलवार को थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर पंचायत के दिलावरपुर गांव से ₹140000 में एक बच्चा खरीद कर लाने के मामले में बच्चा समेत बच्चा खरीदने वाली महिला महुआ थाना क्षेत्र के फुलार गांव निवासी निसंतान रविंद्र राम की पत्नी निर्मला देवी तथा खरीद बिक्री में शामिल बैकुंठपुर दिलावरपुर गांव की महिला मीना देवी पति भुवनेश्वर राम तथा एक पुरुष सुजीत पासवान पिता अजब पासवान ग्राम रामपुर दिलावर थाना राजापाकर को गिरफ्तार किया गया है।

जिसके कोरोना जांच के बाद गुरुवार को जेल भेजा गया। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि दो अन्य व्यक्ति हीरालाल पासवान पिता कैलाश पासवान जिसकी पत्नी शिवाली पासवान ग्राम बछवारा रानी थाना बछवारा पर भी बच्चा बेचने का मामला दर्ज किया गया है तथा उसकी भी तलाश जारी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बच्चा बेचने वाला हीरालाल पासवान चांदपुरा ओपी में घर किराया लेकर रहता था जब पुलिस वहां पहुंची तो वहां ताला लगाकर फरार था।