फर्जी आधार कार्ड और रेलवे ई-टिकट के साथ 6 बांग्लादेशी गिरफ्तार: जम्मू-कश्मीर जाने की थी योजना

INDIAN RAILWAY : रेलवे सुरक्षा बल (RPF) को पश्चिम बंगाल में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। RPF ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रहे छह बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. आरपीएफ को ये सफलता उत्तरी पश्चिम बंगाल के अलीपुर द्वार में कोलकाता जा रही ट्रेन से मिली. रेलवे अधिकारियों ने इस मामले में एक बयान जारी कर कहा कि सभी आरोपी त्रिपुरा के अगरतला से कोलकाता के सियालदह स्टेशन जा रहे थे, तभी उन्हें गिरफ्तार किया गया.

NFR (NORTHEAST FRONTIER RAILWAY) ने एक बयान में कहा कि बुधवार को पश्चिम बंगाल के अलीपुर द्वार जंक्शन स्टेशन पर अगरतला-सियालदह कंचनजंगा एक्सप्रेस में RPF के कर्मचारी सुरक्षा जांच कर रहे थे. इसी दौरान 2 महिलाओं समेत छह संदिग्ध लोगों को पकड़ा. जब उनसे पूछताछ की गई तो वो अपनी पहचान के लिए कोई वैध ID नहीं दिखा पाए, बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि वे बांग्लादेशी हैं और अवैध रूप से भारत में प्रवेश करते हैं. जिसके बाद RPF ने कार्रवाई करते हुए 6 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया.

बयान में कहा – रेलवे ने

उनके पास से फर्जी भारतीय आधार कार्ड, मोबाइल फोन और अगरतला से सियालदह जाने वाली ट्रेन के दो ई-टिकट मिले. आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल सभी को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

जम्मू-कश्मीर जाने की थी योजना

छह बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार करने के बाद RFP अलीपुरद्वार के अधिकारी दीपक चौधरी ने बताया कि, ये बांग्लादेश के कॉक्स बाजार क्षेत्र से हैं. उन्होंने हासीमारा, अलीपुरद्वार में एक एजेंट से फर्जी आधार कार्ड बनवाया. ये सभी जम्मू और कश्मीर जा रहे थे. वे कंचनजंगा एक्सप्रेस से अलीपुर द्वार से होते हुए सियालदह स्टेशन पहुंचने वाले थे. जहां कोलकाता से एक अन्य एजेंट की मदद से नई दिल्ली होते हुए जम्मू और कश्मीर जाना था.