किस हथियार से काटी गई थीं श्रद्धा की हड्डियां? पोस्टमार्टम एनालिसिस में खुला चौंकाने वाला ‘राज’; Shraddha Murder Case

NEW DELHI : श्रद्धा वालकर की शव को किस हथियार से काटा गया था, ये सवाल हर किसी के मन में पहले दिन से बना हुआ है. लेकिन अब दिल्ली पुलिस को भी इस बात का सबूत मिल गया है. इस नए खुलासे में श्रद्धा की हड्डियों को काटने के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार के बारे में पता चला है. दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वॉलकर की 23 हड्डियों का पोस्टमॉर्टम विश्लेषण करवाया था. पोस्टमॉर्टम विश्लेषण दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ है, जिसकी रिपोर्ट में घातक हथियार को लेकर खुलासा किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, एम्स अस्पताल में हुए पोस्टमॉर्टम विश्लेषण में श्रद्धा के शरीर की हड्डियों को आरी से काटने के निशान मिले हैं. पोस्टमार्टम एनालिसिस से पता चला है कि हड्डियों को आरी से काटा गया था. ऐसे में ये साफ हो गया कि कथित तौर पर आरोपी आफताब ने आरी से ही श्रद्धा के शव के टुकड़े किए थे. अब दिल्ली पुलिस इस मामले में जल्द ही चार्जशीट दाखिल करने जा रही है. दिल्ली पुलिस जनवरी के आखिरी हफ्ते में साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है.

श्रद्धा के पिता से मेल खाए हड्डियों के सैंपल

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आफताब की जवाबदेही पर जंगलों में छानबीन कर श्रद्धा की हड्डियों को इकट्ठा किया था. महरौली के जंगलों में वालकर के शव के टुकड़ों की तलाश करते समय दिल्ली पुलिस को 13 हड्डियां बरामद हुई थीं. इसके बाद उन्हें डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया था. हाल ही में महरौली के जंगलों से बरामद हड्डियों के डीएनए का मिलान श्रद्धा के पिता के डीएनए के नमूनों से होने की जानकारी सामने आई थी. सूत्रों ने बताया था, पुलिस को बरामद हड्डियों की डीएनए रिपोर्ट मिल गई है. इन हड्डियों का डीएनए वालकर के पिता के डीएनए के नमूने से मेल खाता है.

35 टुकड़ों में काटा गया था श्रद्धा का शव

मालूम हो कि श्रद्धा वालकर के लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर शव के 35 टुकड़े कर दिए थे, जिसे उसने कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर 300 लीटर के फ्रिज में रखा. बाद में शव के टुकड़ों को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में फेंक दिया था. मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आफताब को गिरफ्तार किया था. फिलहाल आफताब जेल में बंद है.