Crime News: दिनदहाड़े दो नाबालिगों ने बेरहमी से काटा युवक का गला; शरीर को भी चाकू से गोदा

NEW DELHI : दिल्ली से हत्या का एक खौफनाक मामला सामने आया है। चौंकाने वाली बात ये है कि वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपी नाबालिग हैं। दिल्ली पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया है। उनके पास से मृतक का कुछ सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस के मुताबिक घटना 21 जनवरी की दोपहर 2 बजकर 23 मिनट की है। पुलिस की मैदान गढ़ी पीसीआर वैन के पास अचानक एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि टेलीफोन मोहल्ला, राधा कृष्ण मंदिर के पास एक शख्स की लाश पड़ी हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। यहां पुलिस को एक 18 साल के युवक की शव मिली। मृतक के शरीर पर चाकू से कई वार किए गए थे। उसके गले को बदर्दी के साथ काटा गया था।

पुलिस ने मृतक की पहचान करनी शुरू की तो उसकी दादी की शिनाख्त पर मृतक की पहचान हर्ष निवासी कालू राम चौक, संजय काली, भाटी माइंस के रूप में हुई. पुलिस की एक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जरूरी सबूत जुटाए और जांच शुरू कर दी. मृतक के शव को एम्स अस्पताल भेज दिया गया.

CCTV फुटेज के आधार पर उन लोगों की शिनाख्त की

शव पर चोट के निशान मौजूद होने के आधार पर मैदान गढ़ी थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया। कई व्यक्तियों से पूछताछ के बाद, जंगल की तरफ जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उन लोगों की शिनाख्त की गई, जो हर्ष के साथ आखिरी बार देखे गए थे। पुलिस ने जांच के आधार पर संजय कॉलोनी भाटी माइंस निवासी करीब 15 साल की उम्र के 2 किशोरों को पकड़ा। लगातार पूछताछ करने पर दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होंने 21 जनवरी को हर्ष की हत्या की थी। उनके पास से अपराध में इस्तेमाल किया गया हथियार (चाकू), मृतक का मोबाइल फोन और सिम कार्ड के अलावा घटना के समय पहने गए कपड़े (खून के धब्बे) और जूते बरामद कर लिए गए। मृतक की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पकड़े गए नाबालिग आरोपियों ने बतााय कि उनमें से एक ने हर्ष का मोबाइल फोन छीन लिया। जब हर्ष ने इसका विरोध किया तो नाबालिग आरोपियों ने उसका गला काट दिया। इतना ही नहीं उन्होंने इलाके में अपना वर्चस्व दिखाने के लिए लोगों के सामने चाकू से कई वार कए।