शराब तस्करों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, थानेदार समेत सात घायल

शराब तस्करों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, थानेदार समेत सात घायल

NAWADA [JKNEWS175] : बिहार के नवादा जिले में एक बार फिर पुलिस टीम पर हमला किया गया है. शराब धंधेबाजों ने जिले के गोविन्दपुर में पुलिस पर ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे से हमला कर थानेदार समेत सात पुलिसकर्मियों को बुरी तरह से घायल कर दिया. घटना रविवार की शाम करीब सात बजे गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के लखपत बिगहा गांव में घटी. शराब की बिक्री करने की सूचना पर पुलिस गांव में छापेमारी के लिए गयी थी.

हमले में गोविन्दपुर पुलिस की दो जीप क्षतिग्रस्त हो गयी. घटना के वक्त पुलिस चार लोगों को शराब के साथ व नशे में गिरफ्तार कर लेकर आ रही थी. इसी दौरान गांव की बिजली चली गयी और घुप अंधेरा हो गया. शराब माफियाओं ने इसका फायदा उठाया और ग्रामीणों को एक जुट कर पुलिस पर हमला बोल दिया. हमलावरों ने इस दौरान पुलिस कस्टडी से सभी गिरफ्तार लोगों को छुड़ा लिया व जब्त कर लायी जा रही शराब भी विनष्ट कर दिया. अचानक हुए हमले के कारण पुलिस को जीप छोड़कर जान बचाकर भागना पड़ा. किसी तरह पुलिस वहां से प्राइवेट गाड़ी से थाना पहुंची और पुलिस मुख्यालय को घटना सूचना दी गयी.
  • बिहार के खबरों को पढ़ने के लिए यहां Click करे…

मौके पर पहुंची कई थाने की टीम

रजौली एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय के नेतृत्व में रजौली व अकबरपुर थाने की पुलिस के अलावा कई थाने की पुलिस व स्वॉट के जवान सूचना पर रात में लखपत बिगहा गांव पहुंचे. जानकारी के मुताबिक गांव में हमलावरों की तलाश में छापेमारी की जा रही है. घरों में शराब को लेकर भी छापेमारी की जा रही है. 

थानाध्यक्ष के सिर पर लगे कई टांके

घटना में सबसे अधिक चोट गोविन्दपुर थानाध्यक्ष नरेन्द्र प्रसाद को आई बतायी जाती है. थानाध्यक्ष के सिर पर कई टांके लगाये गये हैं. अन्य घायलों में जिला पुलिस का जवान अंकित राज और सुनील कुमार शामिल हैं. सभी घायलों का इलाज गोविन्दपुर पीएचसी में किया जा रहा है. 

सिविल ड्रेस में थे थानाध्यक्ष

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त थानाध्यक्ष सिविल ड्रेस में थे. वे काले रंग का टीशर्ट और जिन्स पहन कर छापेमारी में गये थे. जबकि अन्य पुलिसकर्मी ड्रेस में बताये जाते हैं. पुलिस के मुताबिक गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के बकसोती पंचायत के लखपत बिगहा गांव के राजेन्द्र यादव उर्फ बुधन यादव के घर पर शराब की बिक्री करने व शराब पीने की सूचना मिली थी. सूचना पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में करीब दर्जन भर पुलिस गांव में छापेमारी के लिए गयी थी. छापेमारी के दौरान शराब के साथ राजेन्द्र यादव के पिता रामवृक्ष यादव व अन्य को पकड़कर पुलिस लेकर आ रही थी. इसी बीच गांव की बिजली चले जाने का फायदा उठाकर भीड़ ने पुलिस पर हमला कर गिरफ्तार लोगों को छुड़ा लिया.
प्रभारी एसपी सह डीएसपी हेडक्वार्टर अनिल कुमार के अनुसार शराब को लेकर गोविन्दपुर पुलिस छापेमारी करने गयी थी. कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है. घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस भेजी गयी है. विस्तृत रिपोर्ट मिलने पर घटना की पूरी जानकारी मिल सकेगी.