समस्तीपुर में पिकअप ने चार लोगों को मारी ठोकर, एक की मौत

SAMASTIPUR [JKNEWS175] : बिहार के समस्तीपुर जिले के चकमेहसी थाना क्षेत्र के नीमा चकहैदर गांव में गुरुवार को खाद लदी पिकअप तीखा मोड़ के निकट सड़क किनारे शादी का मड़वा बनाने में जुटे लोगों को रौंदते हुए एक घर में घुस गई. इससे पिकअप की चपेट में आये एक वृद्ध की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं महिला सहित चार लोग जख्मी हो गए. हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने पिकअप चालक को पकड़ने के बाद पिटाई की. बाद में कुछ बुद्धिजीवियों (Intellectuals) की पहल पर चालक को एक घर में सुरक्षित रखा गया. सूचना पर एएसआई अखिलेश सिंह दल बल के साथ पहुंचे और पिकअप चालक को हिरासत में लेकर मेडिकल जांच के लिए पीएचसी कल्याणपुर भेजा.

फौजी ने छात्रा से दोस्ती कर किया दुष्कर्म, शादी का झांसा देकर करता रहा दुराचार

सभी घायल पीएचसी कल्याणपुर में भर्ती

वहीं मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेजा. मृतक वृद्ध की पहचान कुढ़वा पंचायत के वार्ड संख्या 02 के नीमा चकहैदर निवासी रिपुसूदन चौधरी 80 वर्षीय के रूप में हुई है. वहीं जख्मी लोगों में स्व.रत्नेश्वर चौधरी की पत्नी इंदिरा देवी, रामनाथ मंडल, निकेश कुमार, फन्नू मंडल शमिल हैं. सभी का पीएचसी कल्याणपुर में भर्ती हैं. पकड़े गये पिकअप चालक की पहचान चकमेहसी थाना क्षेत्र के ही सोरमार पंचायत के सोरमार निवासी संतोष कुमार झा के रूप में हुई है. ग्रामीणों ने बताया कि खाद लदी पिकअप कल्याणपुर थाने (Kalyanpur Police Station) के बरहेता चौक की ओर जा रही थी. उसी क्रम में नीमा चकहैदर गांव के समीप मोड़ के निकट वह अनियंत्रित हो गया. उसके बाद सड़क किनारे शादी का मड़वा बनाने के लिए जुटे लोगों को ठोकर मारते हुए फूस के घर में घुस गया.

Breaking News: समस्तीपुर के विशनपुर गुमटी के पास ट्रेन से कटकर युवक की मौत

जिसे एक वृद्ध की मौत हो गई. ग्रामीणों का कहना था कि पिकअप चालक नशे की हालत में (Pickup Driver Drunk) था. इसी कारण दुर्घटना हुई. इस संबंध में थाना अध्यक्ष चंद्रकिशोर टुडू ने बताया कि खाद लदे पिकअप को जब्त कर चालक को हिरासत में ले लिया गया है. मृतक के परिजनों के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज (FIR Registered) कर कार्रवाई की जा रही है. थाना अध्यक्ष ने बताया की पिकअप चालक के नशे में होने की बात ग्रामीणों ने बताई है. उसका मेडिकल जांच कराया गया है. रिपोर्ट आने पर पता चलेगा कि वह नशे में था कि नहीं. पिकअप पर लदे खाद की भी जानकारी ली जा रही है. अगर अवैध खाद निकली तो प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

Bihar: पटना में अवैध संबंध में पत्नी का मर्डर, प्रेमिका के कहने पर पिटाई का वीडियो लाइव शेयर करता था पति

घटना से मातम में बदली शादी की खुशियां

मृतक वृद्ध के तीन पुत्र हैं, जिसमें से छोटे पुत्र धर्मेंद्र चौधरी के पुत्री की शादी 29 नवंबर (Wedding 29 November) को थी. शादी समारोह होने के कारण सभी संगे संबंधी घर में जुटे हुए थे. कुढ़वा पंचायत के वार्ड संख्या दो के नीमा चकहैदर में हादसे में वृद्ध की मौत के बाद शादी की खुशी गम में बदल गई. बताया गया कि बीते बुधवार को वृद्ध की पौत्री का तिलक फलदान हुआ था. उन्होंने अपने हाथों से सारे कार्य सम्पन्न किये थे. गुरुवार को मड़वा कार्यक्रम के लिए बांस कटवाकर मड़वा (Madwa) बनाने की तैयारी में मजदूरों के साथ जुटे थे. उसी क्रम में पिकअप ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. इससे शादी की खुशी का माहौल मातम में बदल गया. हादसे के बाद परिजनों के चीख पुकार से गांव में कोहराम मच गया. स्थानीय लोगों ने परिजनों को ढाढ़स दिया है.