समस्तीपुर में ई-श्रम कार्ड बनाने में 5 बार में 50 हजार रुपए किया गायब

VIBHUTIPUR, SAMASTIPUR : समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के एकडारा वार्ड 8 निवासी स्व. रामचंद्र महतो के पुत्र अखिलेश महतो ने बैंक खाता से 50 हजार रुपए गायब कर लेने की घटना को लेकर स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी (FIR) दर्ज करवाई है। इसमें कहा है कि वह अपना ई-श्रम कार्ड बनवाने के लिए एकडारा वार्ड 7 निवासी वैद्यनाथ महतो के पुत्र सुमित कुमार उर्फ गुड्डू के कापन स्थित दुकान में पत्नी के साथ गया था।

इसमें सुमित ने आधार कार्ड और बैंक खाता लेकर आने को कहा। जब वह अपनी पत्नी के साथ उसके दुकान पर पहुंचा तो वह अपने मोबाइल से दंपति का फोटो खींचा। आधार कार्ड और बैंक खाता का फोटो कॉपी लिया। पीड़ित के अंगुठे का निशान मशीन में लिया और कहा कि फिंगर मशीन काम नहीं कर रहा। दूसरे दिन बुलाने के बाद दुकान पर गया तो पुन: फिंगर काम नहीं करने की बातें कही गई।

इसी प्रकार पीड़ित पांच दिन उसके दुकान पर गया। लेकिन, फिंगर काम नहीं करने की बातें कहकर ई-श्रम कार्ड बनवाने के एवज में 80 रुपए लिया। इसके बाद उसकी पत्नी का ई-श्रम कार्ड घर पर हीं बना दिया। जब ग्राहक सेवा केन्द्र पर पीड़ित बीते 3 नवम्बर को रुपए निकासी करने बैंक गया तो उसे खाता में रुपए नहीं होने की बात बताई गई।