Bihar News: समस्तीपुर में सेंट्रल बैंक लूट की रकम 6 घंटे में बरामद, 5 अपराधी भी गिरफ्तार, गन्ने के खेत में चला बड़ा सर्च ऑपरेशन

ROSERA, SAMASTIPUR : बिहार के समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह बैंक में लूट हुई थी। हथियार के बल पर अपराधियों ने रोसड़ा थाना से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच से करीब 60 लाख रुपए लूट लिए थे। पर शाम में ही ADG मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बता दिया कि लूटे गए कैश को बरामद कर लिया गया है। इसमें कुल 5 अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है। महज 6 घंटे में ही समस्तीपुर की पुलिस ने पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया।

पहला अपराधी इस तरह से पकड़ाया

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में आज सुबह पौने 11 बजे के करीब एक साथ 5 अपराधी घूसे थे। फिर हथियार के बल पर इन्होंने कैश रुपए लूटे। इसके बाद अपराधी भागने लगे। तब शोर मच चुका था। इलाके के लोगों ने अपराधियों का पीछा किया। जिसमें एक अपराधी पकड़ा गया। जिसकी जमकर पिटज्ञई की गई। ADG मुख्यालय के अनुसार पकड़े गए अपराधी का नाम राजा कुमार था। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने पहले अपराधी को कब्जे में लिया। इसके बाद उसके पास से एक बैग बरामद किया। जिसमें से करीब 28 लाख रुपए बरामद किए गए। साथ में इसके पास से एक देशी कट्‌टा भी बरामद किया है।

चला गन्ने के खेत में बड़ा सर्च ऑपरेशन

लोगों की पिटाई से घायल राजा कुमार को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया। फिर उससे पूछताछ हुई। तब इसने अपने दो साथी अपराधियों का नाम बताया। इसमें एक का लालू कुमार और दूसरे का नाम अंकित कुमार है। मिले क्लू के आधार पर पुलिस टीम ने भूताहा गांव छापेमारी की और इन दोनों को पकड़ा। ये दोनों गांव में एक जगह पर छिपे हुए थे।

फिर पूछताछ में इन दोनों से पता चला कि रुपयों से भरे बैग को गन्ना के खेत छीपाया कर रख दिया गया है। तब काफी संख्या में पुलिस फोर्स को बुलाया गया। 500 एकड़ में फैले गन्ना के खेत में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। तब जाकर रुपयों से भरा दूसरा बैग बरामद हुआ। करीब-करीब लूटे गए सारे रुपए बरामद कर लिए गए हैं। इस मामले में अब तक कुल 5 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।