समस्तीपुर में पति ने पत्नी के मुंह में जबरन जहर देकर की हत्या की कोशिश, 8 वर्ष पूर्व किया था लव मैरिज

HIGHLIGHTS

  • घर वालों का विरोध कर आठ साल पूर्व अविनाश के साथ प्रेम विवाह किया
  • गत चार साल से दोनो के बीच संबंध अच्छा नहीं
  • पति केस उठाने के लिए लगातार दबाव दे रहा था

SAMASTIPUR : बिहार के समस्तीपुर जिले में दहेज उत्पीड़न का मामला नहीं उठाने पर पति ने पत्नी के मुंह में जबरन जहर देकर हत्या करने की कोशिश की है. मामला नगर थाने के आर्यसमाज रोड में शुक्रवार शाम घटी. हल्ला होने पर जुटे किरायेदारों ने महिला को सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां उसकी स्थिति गंभीर है. युवती की पहचान बहादुरपुर अटेरन चौक के अविनाश कुमार की पत्नी मीरा कुमारी के रूप में की गई है. मीरा जितवारपुर के रामपृत दास की पुत्री है जो घर वालों का विरोध कर आठ साल पूर्व अविनाश के साथ प्रेम विवाह किया था. लेकिन गत चार साल से दोनो के बीच संबंध अच्छा नहीं रहा.

उसे एक साल का बच्चा भी है

मीरा का आरोप है कि करीब आठ साल पूर्व उसने अविनाश के साथ लव मैरेज किया था. लेकिन चार साल पूर्व अविनाश ने उसे छोड़ कर दूसरी लड़की से शादी कर ली. उसे एक साल का बच्चा भी है. जिस कारण उसने दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करा रखा है. जिसके बाद से वह घर से अलग डेरा लेकर अकेले बच्चे के साथ आर्य समाज रोड में रहती है. एक सप्ताह से उसका पति अविनाश केस उठाने के लिए लगातार दबाव दे रहा था. लेकिन वह केश उठाने को तैयार नहीं है.

मीरा का आरोप है कि शाम अविनाश अचानक उसके डेरा पर पहुंच कमरे में घुस आया और उसके मुंह में जबरन जहर डाल दिया. मीरा के चीखने चिल्लाने पर अन्य किरायेदार जुटे तो अविनाश वहां से फरार हो गया. बाद में मकान मालिक ने किरायेदारों के सहयाेग मीरा को अस्पताल पहुंचाया. उधर घटना की सूचना पर नगर पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है.