समस्तीपुर : ताजपुर में उत्पाद विभाग की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने राजधानी रोड को किया जाम

TAJPUR, SAMASTIPUR : समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के हरिशंकरपुर बघौनी में बालू मंडी के समीप बुधवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम ने ताड़ी पीने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर ले गई. इस कार्रवाई से नाराज काफी संख्या में ग्रामीणों ने बुधवार को राजधानी रोड को जाम कर दिया. जाम के कारण ताजपुर- पटना मार्ग पर घंटों यातायात बाधित हो गया. जाम करने वाले में ज्यादातर लोग पासी समाज के थे. जाम समर्थक उत्पाद विभाग पर शराब कारोबारी को ढील देकर उनपर शिकंजा कसने में शिथिलता बरतने तथा ताड़ी पीने वाले व ताड़ी बेचने वाले को परेशान करने का आरोप लगाते हुए पकड़े गए लोगों को जल्द रिहा करने की मांग कर रहे थे.

20 नवंबर को जितेंद्र की शादी होनी है

जाम में शामिल स्थानीय शकुंती देवी नामक महिला ने बताया कि उसका बेटा जितेंद्र पासवान सुबह-सुबह शौच को घर से निकला था. उसे भी उत्पाद विभाग की टीम पकड़कर ले गई है. बताया कि आगामी 20 नवंबर को जितेंद्र की शादी होनेवाली है. टीम को जीतेंद्र की शादी की बात बताने पर भी वे लोग नहीं माने और पकड़कर ले गए. आक्रोशित जाम समर्थक पासी समाज के ताड़ी बेचने वाले लोगों पर उत्पाद विभाग की कार्रवाई पर अविलंब रोक लगाने की मांग कर रहे थे. मौके पर मौजूद पुलिस के द्वारा समझाने बुझाने के बाद भी लोग पकड़े गए लोगों को छोड़े जाने तक जाम खाली करने को तैयार नहीं हो रहे थे.

पांच घंटे तक जाम रहने के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार

अंत में ताजपुर थानाध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह के जामस्थल पर पहुंच स्थानीय पंकज कुमार चौधरी, माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह, ऐपवा नेत्री वंदना सिंह आदि के साथ जामकर्ताओं से वार्ता एवं उचित कार्रवाई के लिए जिला के वरीय अधिकारियों को अवगत कराने के आश्वासन के बाद जाम समाप्त कराए गए. लगभग पांच घंटे तक जाम रहने के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. जाम के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.