समस्तीपुर: ऑटो चालकों ने किया समस्तीपुर-ताजपुर सड़क जाम; रंगदारी वसूले जाने का किया विरोध, यूनियन के बैनर तले हंगामा

SAMASTIPUR : समस्तीपुर शहर के विभिन्न स्थानों पर संचालित अवैध पार्किंग स्टैंड और वहां ई रिक्शा, व ऑटो चालकों से रंगदारी वसूले जाने के विरोध में गुरुवार को समस्तीपुर ऑटो चालक यूनियन, बिहार राज ई रिक्शा चालक यूनियन व जिला परिवहन मजदूर यूनियन के संयुक्त तत्वावधान में चालकों ने शहर के पीड़ स्थान के पास समस्तीपुर ताजपुर सड़क को जाम कर दिया. जाम का नेतृत्व संगठन के महामंत्री डॉ एस ए इमाम ने किया.

सुबह से ही यात्रियों को परेशानी हो रही

जाम के कारण समस्तीपुर-ताजपुर सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उधर इस आंदोलन के कारण ऑटो चालकों ने आज वाहन भी नहीं चलाया. जिससे सुबह से ही यात्रियों को परेशानी हो रही है. इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए डॉ इमाम ने कहा कि ऑटो चालकों के लिए जिला प्रशासन जगह का निर्धारण करें. शहर में जारी बहादुरपुर, डीआरएम चौक, काली स्थान समेत विभिन्न जगहों पर संचालित अवैध ऑटो स्टैंड और रंगदारी वसूलने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेजें.

चालकों ने बस स्टैंड में बिजली, पानी, दवाई की व्यवस्था करने के अलावे गरीब दुकानदारों से वसूली बंद करने, शहर के मुख्य मार्गो से अतिक्रमण हटाने समस्तीपुर को गुंडा अपराधी को मुक्त करने परिवहन कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार बंद करने, सभी ड्राइवर, कांटेक्ट, मोटर कर्मचारियों को पेंशन देने आदि की मांग कर रहे थे. इस दौरान सदस्यों ने कहा कि स्थानीय बस स्टैंड में निम्न स्तरीय ईंट से बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जा रहा है, इस मामले की जांच होनी चाहिए. सदस्यों निगम प्रशासन पर आरोप लगाया कि बस स्टैंड में निजी आदमी को रखकर अवैध वसूली कराया जा रहा है. इस पर अभिलंब प्रतिबंध लगना चाहिए.

इसके साथ ही सदस्यों ने जिले में बढ़ रहे अपराध पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन की सुस्ती के कारण जिले में लगातार अपराधिक घटनाएं बढ़ रही है. लगातार सोना के दुकानदार अपराधियों के निशाने पर हैं. जिले में पुलिसिंग व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. जिसे पुलिस प्रशासन जल्द से जल्द सुधार करें.