समस्तीपुर: ताजपुर में कपड़ा दुकानदार को गोली मारकर भाग रहे अपराधियों को ग्रामीणों ने दबोचा, एक की मौत, 3 की हालत गंभीर

TAJPUR, SAMASTIPUR : बिहार के समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के ताजपुर बजार के नीम चौक में भीड़ ने एक बदमाश को पीट-पीटकर हत्या कर दी। वहीं 3 युवक की हालत गंभीर है। आक्रोशित लोगों का आरोप है कि पहले इन तीनों ने ज्वेलरी शॉप में लूटपाट की कोशिश की। भागने के दौरान एक कपड़ा दुकानदार को पीठ में गोली मार दी थी। इसके बाद लोगों ने खदेड़ कर 5 में से 4 बदमाशों को पकड़ा लिया। इसके बाद बेरहमी से पिटाई कर दी। इसके बाद पुलिस चारों को लोगों से चंगुल से बचाकर अस्पताल ले गई। अस्पताल में एक बदमाश ने दम तोड़ दिया।

मृतक की पहचान समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के रहने वाले अमन कुमार के रूप में की गई। वहीं घायलों में दलसिंहसराय निवासी शुभम कुमार, हसनपुर निवासी चंदन कुमार और उजियारपुर निवासी अंशु राज के रूप में हुई है। वहीं कपड़ा दुकानदार की पहचान मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है। घायल दुकान का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

ताजपुर थानेदार ब्रज किशोर ने बताया कि भीड़ द्वारा चार बदमाशों की पिटाई की बात सामने आई है। इसमें से एक की मौत हो गई। मामले में आगे की कार्रवाई पुलिस फरार हुए बदमाशों को गिरफ्तार करने की कोशिश में छापेमारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल अन्य बदमाशों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को समझा-बुझाकर करीब 3 घंटे बाद जाम समाप्त कराया गया।

पिस्टल तानकर लूटपाट का प्रयास

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि ​​​​​​ताजपुर थाना क्षेत्र के नीम चौक के पास सोनी फैंसी ज्वेलर्स के दुकानदार दुकान खोलने के बाद ग्राहकों का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच दो बाइक पर सवार होकर 5 अपराधी वहां आए और पिस्टल तानकर लूटपाट का प्रयास किया। हालांकि इसी दौरान दुकानदार ने हिम्मत दिखाकर अपनी लाइसेंसी पिस्टल निकाल ली। यह देखकर बदमाश घबरा गए और वहां से भागने लगे।

लोगों ने जमकर ईंट पत्थर से पिटाई की

पांचो बदमाश अलग-अलग दिशा में भागे इस दौरान लोगों ने दो बदमाशों को पकड़ लिया। उधर गांधी चौक के पास भाग रहे एक बदमाश के हाथ में पिस्तौल देखकर वहां का कपड़ा दुकानदार मोहम्मद अशरफ उसे पकड़ने के लिए आगे बढ़ा तो बदमाश ने उस पर गोली चला दी। अशरफ की पीठ में गोली लगी है। उसके बाद बदमाश वहां से फरार हो गया। उधर भाग रहे दो अन्य बदमाश को भी लोगों ने पकड़ लिया वह जमकर ईंट पत्थर से पिटाई की। इस बीच घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई लोगों की भीड़ द्वारा पकड़े गए बदमाशों को पुलिस ने बचाकर उसे अस्पताल पहुंचाया। सदर अस्पताल में उपचार के दौरान एक बदमाश की मौत हो गई।

इसके बाद घटना के विरोध में व्यवसायी और स्थानीय लोगों ने नीम चौक के पास एनएच 28 को जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। आक्रोशित लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर आगजनी की। बदमाशों की एक बाइक भी फूंक दी। लोगों का कहना है कि आए दिन ताजपुर में दुकानदारों के साथ लूटपाट की घटना हो रही है। बावजूद पुलिस बदमाशों को गिरफ्तार नहीं कर रही जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई है।