समस्तीपुर में सेंट्रल बैंक से 60 लाख से अधिक की लूट, 10 लाख और हथियार के साथ एक लुटेरे को ग्रामीणों ने दबोचा

ROSERA, SAMASTIPUR : बिहार के समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र के ऐरौत गांव स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में सोमवार को बैंक खुलते ही अपराधियों ने धावा बोलकर बैंक से करीब 60 लाख से अधिक रुपए लूट लिया। अपराधियों की संख्या पांच-छह बताई गई है जो तीन अलग-अलग बाइक पर सवार होकर आए थे। इस दौरान हल्ला होने पर लोगों को जुटता देख बदमाश भागने लगे। भाग रहे बदमाशों में से एक को लोगों ने खदेड़ कर मुरादपुर के पास से पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाश के पास से लूटा गए रुपए में से करीब 10 लाख रुपए व एक पिस्टल मिला है। इस दौरान लोगों ने पकड़े गए बदमाश को पोल से बांध कर पिटाई भी की। पकड़े गए लुटेरे की पहचान बछवाड़ा निवासी राजन कुमार के रूप में हुई है।

हथियार के बल पर मैनेजर व कैशियर को कब्जे में लेकर करीब 60 लाख रुपए से अधिक लूट लिये

घटना के संबंध में बताया गया है कि सुबह करीब साढे दस बजे बैंक का एरौत शाखा खुलते ही पांच- छह की संख्या में बदमाश पहुंच गए। बताया गया है कि एक बदमाश बैंक के बाहर रहकर लोगों पर निगरानी रख रहे थे। जबकि पांच बदमाश बैंक के अंदर प्रवेश कर हथियार के बल पर मैनेजर व कैशियर को कब्जे में लेकर कैश काउंटर से व चेस्ट खुलवाकर करीब 60 लाख रुपए से अधिक लूट लिया। इस दौरान हल्ला होने पर ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी तो बैंक के बाहर व अंदर का बदमाश भागने लगा। लोगों ने बताया कि भाग रहे बदमाशों में से एक को लोगों ने मुरादपुर के पास पकड़ कर पोल में बांध दिया। बदमाश के पास लूट की राशि में से करीब 10 लाख रुपए बदमाश के कार्टन व झोला से बरामद किया गया है।

पांच अपराधी लूट की 50 लाख से अधिक लेकर भागने में हुए सफल

बताया गया है कि पांच बदमाश भागने में सफल रहे। लूट की राशि में करीब 50 लाख से अधिक पांच बदमाश ले कर भागने में सफल रहे। उधर घटना की सूचना पर रोसड़ा के डीएसपी शिवम कुमार, इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए हैं। बताया गया है कि अभी लूट व बरामद की गई राशि का मिलान किया जा रहा है। जिससे यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कुल कितने राशि की लूट हुई है।