COVID-19-DM-SP-of-Samastipur-inspect-quarantine-center-8340
समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर जिले के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने शुक्रवार को क्वारंटाइन सेंटर का अलग-अलग निरीक्षण किया। दोपहर बाद टीम के साथ पहुंचे डीएम शशांक सुभंकर ने प्रेमलाल लक्ष्मी महतो बीएड कॉलेज मिर्जापुर तथा प्लस टू उच्च विद्यालय रोसड़ा स्थित क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लिया।

मौके पर सेंटर की पूरी व्यवस्था का अवलोकन करने के पश्चात क्वारंटाइन्ड प्रवासियों से पूछताछ की। वही व्यवस्था में जुटे कर्मियों और मजदूरों से भी आवश्यक जानकारी हासिल की। तत्पश्चात प्लस टू उच्च विद्यालय पहुंचे जिलाधिकारी वहां के भी सभी प्रकार की व्यवस्थाओं से अवगत हुए। सभी से अलग-अलग जानकारी लेते हुए डीएम ने रोसड़ा एसडीओ को कई आवश्यक निर्देश दिया।

मौके पर सहायक समाहर्ता विक्रम विरकर, अपर समाहर्ता विनय कुमार राय, अनुमंडलाधिकारी अमन कुमार सुमन, अंचलाधिकारी नरेंद्र कुमार तथा बीडीओ महताब अंसारी मौजूद थे। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री द्वारा प्रत्येक जिला के कुछ क्वारंटाइन सेंटर के प्रवासियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए वार्ता करने का निर्णय के आलोक में डीएम द्वारा उक्त निरीक्षण किया गया है।

सूत्रों की मानें तो प्लस टू उच्च विद्यालय रोसड़ा का इसके लिए चयन किया गया है। साथ ही इससे संबंधित सभी प्रकार की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश भी दिया गया है। जिलाधिकारी के रोसड़ा से वापस लौटने के पश्चात पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने भी विभिन्न केंद्रों का जायजा लिया। वहां की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिया।

मौके पर एसडीपीओ सहरियार अख्तर तथा थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अमित कुमार शामिल थे। एसपी ने कोविड- 19 से संबंधित कार्यों के अलावा क्षेत्र के आपराधिक स्थितियों के संबंध में भी जायजा लिया। और अचानक पहुंचे एसपी ने सिनेमा चौक पर थानाध्यक्ष को वाहन चेकिग करते देख पीठ थपथपा कर हौसला अफजाई की।