Lockdown-4.0-Patori-police-administration-and-active-shops-will-be-open-from-10-am-to-5-pm-8340
समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर जिले के पटोरी प्रखंड में दो और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस प्रशासन और सक्रिय हो गया है। शुक्रवार की दोपहर में ही बीडीओ नवकंज कुमार, सीओ चंदन कुमार तथा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के नेतृत्व में पटोरी थाना पुलिस के विभिन्न अधिकारियों ने फ्लैग मार्च निकालकर लोगों से फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करने और लॉकडाउन पूरी तरह सफल बनाने का निवेदन किया।


लोगों और व्यवसायियों को यह सूचित किया गया कि दुकानें दिन के दस बजे से शाम 5 बजे तक ही खुलेंगी। लोगों को यह भी कहा गया कि वह पूरी तरह सुरक्षित रहें और बिना मतलब के घर से बाहर न निकलें। यह भी कहा गया कि शाम 7 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक क‌र्फ्यू का पूरा-पूरा पालन करें।


बात दे उल्लंघन करने वालों को कड़ी सजा भी दिए जाने की हिदायत दी गई। स्थानीय पुलिस प्रशासन ने स्पष्ट रूप से कहा कि बच्चे और बूढ़े व्यक्ति घर में ही रहें और बाहर न निकलें। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह कदम विशेष रूप से उठाया गया और लोगों को यह भी कहा है कि यदि किसी पंचायत में बाहर से आकर लोग रह रहे हैं तो इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारी को दिए गए नंबर पर कर सकते हैं।


यह फ्लैग मार्च पटोरी थाना से निकलकर सिनेमा चौक, सोमवारी हाट, अंबेडकर चौक, स्टेशन चौक, ठाकुरबाड़ी रोड, गोला रोड आदि में लोगों को न सिर्फ संदेश दिया बल्कि बिना मास्क वाले लोगों को भी मास्क लगाने की नसीहत दी।