बिहार में शराब के नशे में फर्जी IPS बन अफसरों पर झाड़ता था रौब, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

VAISHALI : बिहार के वैशाली जिले में फर्जी आईपीएस बनकर अधिकारियों पर रौब झाड़ने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। उत्पाद विभाग की टीम ने शराब के नशे में उसे गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान पकड़ा गया युवक फर्जी आईपीएस निकला। बताया जाता है कि तकरीबन 20 दिनों से ये युवक अपने आपको आइपीएस बताकर फोन पर उत्पाद विभाग के कई अधिकारियों को निर्देश दे रहा था और उन पर रौब झाड़ता था। आरोपी की पहचान महुआ थाना क्षेत्र के रहने वाले अमर कुमार सिंह के रूप में हुई है।

फर्जी IPS बनकर करता था परेशान

बताया जाता है कि ये युवक फर्जी आईपीएस बनकर कई स्थानों पर उत्पाद पुलिस को छापेमारी कर लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश देता था। अगर इस फर्जी आईपीएस के बताए जगह पर उत्पाद की टीम नहीं पहुंची थी तो इस बारे में वो बड़े अधिकारियों से शिकायत भी करता था। इस युवक से उत्पाद विभाग के अधिकारी काफी दिनों से परेशान थे। इस बीच बात करने के तौर-तरीके से पदाधिकारियों को उस पर शक हुआ तो गुप्त रूप से उसके मोबाईल नंबर का पता लगाया गया। पता लगते ही आरोपी के पास उत्पाद विभाग चुपके से पहुंच गई। पूछताछ के दौरान आरोपी युवक शराब के नशे में मिला जिसे उत्पात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

युवक नशे की हालत में पकड़ा गया

इस संबंध में उत्पात इंस्पेक्टर गणेश चंद्रा ने बताया कि शराब के नशे में पकड़ा गया व्यक्ति खुद को आईपीएस अधिकारी बताता था और फिर विभिन्न जगहों पर शराबी को पकड़ने की बात कहता था। लेकिन इसके द्वारा बताई गई तमाम बातें फेक होती थी। इसी क्रम में इसको मानवीय और वैज्ञानिक तकनीक के आधार पर पता लगाकर पकड़ा गया है। उत्पाद विभाग की टीम जब इसके पास पहुंची तब भी वो शराब के नशे में था, जिसकी पुष्टि ब्रेथ एनालाइजर जांच से हुई है। नशे की हालत में गिरफ्तार व्यक्ति को न्यायायिक प्रक्रिया के बाद जेल भेज दिया गया है।