पत्नी ने शराब पीने से रोका, तो नाराज पति ने चाकू से किया हमला.. स्थिति गंभीर

MASAURHI, PATNA : बिहार की राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी अनुमंडल क्षेत्र के धनरुआ में 27 वर्षीया विवाहिता को उसके पति ने गला रेतकर घायल कर दिया। गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि महिला के शराबी पति भरोसा राम प्रधानमंत्री आवास योजना में मिली राशि से शराब पीना चाहता था लेकिन उसकी पत्नी मोना ने ऐसा करने से मना कर रखा था। बस इसी बात को लेकर वह आक्रोशित हो गया और उसने शनिवार की सुबह अपनी पत्नी मोना पर चाकू से वार कर उसे लहूलुहान कर दिया। इससे महिला बेहोश हो गई। इस वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया।

पीएमसीएच में चल रहा इलाज

गंभीर रूप से घायल महिला को स्थानीय पुलिस की मदद से इलाज के लिए तत्काल धनरुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने उसे पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक धनरुआ निवासी भरोसा राम एक शराबी है और वह बराबर शराब पीकर अपनी पत्नी से झगडा करता रहता था।

शराब के लिए पैसा नहीं देने पर हुआ था विवाद

घायल महिला ने पुलिस को बताया कि बीते एक माह पूर्व उसे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रथम किस्त के रूप में 40 हजार रुपये मिले थे। उस वक्त भी उसका पति उस पैसे से शराब पीना चाहता था और इसे लेकर वह हमेशा उसके साथ मारपीट किया करता था। हालांकि इस दौरान उसने अपने पंचायत की मुखिया से मिलकर अपनी शिकायत रखी थी। जिसके बाद मुखिया ने उक्त राशि को मकान बनाने के काम में लगवा दिया।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

चार दिन पूर्व उसे दूसरी किश्त मिली और इसकी जानकारी उसके पति को हो गई। वह पैसे के लिए उसके साथ बकझक करने लगा। जब उसने उसे पैसे देने से साफ मना कर दिया तो उसने शनिवार की सुबह उसके गले पर चाकू से वार कर फरार हो गया। इस संबंध में जख्मी मोना देवी ने अपने पति के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस आरोपी पति की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की मगर वह फरार बताया जाता है। फिलहाल धनरूआ थाने की पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।