समस्तीपुर में घर में आग लगने से 15000 नगद समेत 3 लाख का सामान राख: गर्म रखने के लिए जलाया था अलाव

SAMASTIPUR : बिहार के समस्तीपुर जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव में बुधवार की देर रात एक परिवार के घर मे भीषण आग लग गई। जिससे घर में रखा अनाज कपड़ा नकदी समेत लाखों का सामान जलकर राख हो गया। तेज लपटों के बाद जब घर के लोगों की नींद खुली तो सभी घर से भागने की कोशिश की ,लेकिन लकड़ी के दरवाजा में भी आग लगी हुई थी। जिससे सभी फंस गए थे।

लेकिन आसपास के लोगों द्वारा घर के खिड़की को तोड़कर अंदर आग में फंसे लोगों को किसी तरह निकाला गया। अगर आसपास के लोगों ने तत्परता नहीं दिखाई होती तो घर के 9 सदस्य जिंदा जल जाते हैं। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी गई, लेकिन जब तक टीम मौके पर पहुंची घर के सभी सामान जलकर राख हो चुका था। घर मे कपड़े, बर्तन, करीब 15 हजार नगदी , कड़ी 75000 का जेवर, समेत कुल करीब तीन लाख की संपत्ति जलकर राख हो गयी। जानकारी के मुताबिक गोनू महतो का परिवार खाना खाने के बाद सो गया।

लोगों ने बताया कि कड़ाके की ठंड से बचने के लिए लोगों ने घर के अंदर अलाव जला रखा था। रात सुप्तावस्था में अलाव से निकली चिंगारी के कारण घर में आग लग गई। आग लगने के कारण घर में हुई गर्माहट के बाद लोगों की नींद खुली। लेकिन घर के कीबोर्ड में भी आग लग रही थी जिस कारण लोग बाहर नहीं निकल पा रहे थे। आसपास के लोगों ने खिड़की तोरा तब सब लोग बाहर भागे। जिससे घर के अंदर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। उधर घटना की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा प्रखंड प्रशासन को भी दी गई है। प्रखंड के पदाधिकारी आकलन करने को लेकर मौके पर पहुंचे हैं।