समस्तीपुर में ट्रेन के शौचालय में मिला यात्री का शव, GRP ने शव को किया जप्त

SAMASTIPUR : बिहार के समस्तीपुर जिले के समस्तीपुर जंक्शन पर कटिहार से समस्तीपुर पहुंची सवारी गाड़ी के D15 नंबर बोगी के शौचालय में एक यात्री का शव मिलने से गुरुवार की दोपहर स्टेशन परिसर में सनसनी फैल गई. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची आरपीएफ और जीआरपी के पुलिस पदाधिकारियों ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है. यात्री का शव D-15 बोगी के शौचालय में मिला है. मृतक के पास पहचान से संबंधित कोई कागजात नहीं मिला है. जिससे उसकी पहचान नहीं हो पाई है.

सवारी गाड़ी प्लेटफार्म नंबर चार पर आकर रुकी थी

घटना के संबंध में बताया गया है कि कटिहार-समस्तीपुर सवारी गाड़ी समस्तीपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर आकर रुकी थी. ट्रेन को वाशिंग फीट में भेजे जाने से पहले रेलवे कर्मियों ने बोगी की जांच कर रहे थे तो बोगी नंबर D15 के शौचालय में एक पुरुष का शव देखा. जिसके बाद मामले की सूचना रेलवे कर्मी ने स्टेशन प्रबंधन को दी गई. बाद में स्टेशन प्रबंधन द्वारा मामले की जानकारी आरपीएफ और जीआरपी को दी गई है.

मृतक की पहचान नहीं हो पाई

रेलवे कर्मी की सूचना पर आरपीएफ ने सर्वप्रथम रेलवे हॉस्पिटल को सूचना देकर मेडिकल टीम को बुलाया. मेडिकल टीम ने यात्री को देखने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी है. रेल थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह, व‌ आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी वर्मा ने बताया कि शव मिलने की सूचना के बाद पुलिस पदाधिकारी को मौके पर भेजकर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है. मृतक के पास पहचान से संबंधित कोई कागजात नहीं रहने के कारण उसकी पहचान नहीं हो पाई है.

इस घटना को लेकर जीआरपी थाने में एक यूडी केस दर्ज किया जा रहा है. रेल थानाध्यक्ष ने बताया कि यात्री का शव 72 घंटे तक सुरक्षित रखा जाएगा शव की पहचान हो जाने पर उसे परिजनों को सौंप दिया जाएगा. अगर 72 घंटे बाद भी परिजन नहीं आते हैं तो शव का पुलिस प्रशासन द्वारा अंतिम संस्कार कराया जाएगा.