समस्तीपुर में 7वीं की छात्रा ने शिक्षक पर लगाया छेड़खानी का आरोप: सर गलत तरीके से छूते हैं…स्कूल में किस करते हैं

PATORI, SAMASTIPUR : बिहार के समस्तीपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की 7वीं की छात्रा ने शिक्षक पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. 14 साल की बच्ची का कहना है कि सर चॉकलेट देने का बहाना बनाकर गंदे तरीके से छूते हैं. स्कूल में किस करने की कोशिश करते हैं. घटना के बाद से लड़की डरी हुई है. वो स्कूल भी नहीं जा रही. इधर, उसके परिवार ने गांव वालों के साथ स्कूल में प्रदर्शन किया. परिवार शिक्षक पर कार्रवाई की मांग कर रहा था.

मामला जिले के पटोरी प्रखंड क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय, शाहपुर उण्डी का है. आरोप है कि शिक्षा के मंदिर में अनुराग नाम का एक शिक्षक सातवीं क्लास की नाबालिग छात्रा के साथ प्रलोभन देकर छेड़खानी किया करता था. जानकारी के अनुसार शिक्षक ने छात्रा के साथ ऐसा करने का कई बार प्रयास किया था. शिक्षक से तंग आकर छात्रा ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी. जानकारी मिलते ही परिजन शुक्रवार को स्कूल पहुंचे थे.

स्कूल पर जुटी लोगों की भीड़

परिवार ने हेडमास्टर से लिखित शिकायत की थी. शिक्षक पर कोई कार्रवाई न होते देख आज परिजन और आस-पड़ोस के लोग फिर से स्कूल पहुंचे. वहां शिक्षक के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया. शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग करते रहे. लोगों का कहना था कि 4 दिन पहले भी शिकायत की गई थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. इधर आक्रोशित भीड़ और स्कूल पर प्रदर्शन होता देख इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

मामले पर क्या कहते हैं अधिकारी

पूरे मामले पर पटोरी के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्रीकांत सिंह ने कहा कि छानबीन की जा रही है. दोषी पाए जाने पर शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी. वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया है. अभी हमें कोई शिकायत नहीं मिली है. लिखित आवेदन मिलने पर मामले की जांच कर दोषी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.