समस्तीपुर में सरेआम अवैध हथियार की खरीद-बिक्री का वीडियो वायरल, जांच में जुटी पुलिस

MOHIUDDINAGAR, SAMASTIPUR : समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगा दियारा का इलाका बेरी गांव में हथियारों की खरीद बिक्री का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस एक्सन मोड में है. इस मामले में वायरल वीडियो के आधार पर गांव के 3 लोगों पर प्राथमिकी भी दर्ज की गई है. इसके बाद मंगलवार की दोपहर तीनों नामजद आरोपियों के घरों पर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई. हालांकि तीनों में से कोई भी आरोपी घर पर नहीं मिला. तीनों आरोपी की गिरफ्तारी व हथियार बरामदगी के लिए मोहिउद्दीननगर पुलिस अलग-अलग क्षेत्रों में भी लगातार छापेमारी में जुटी हुई है.

वायरल वीडियो…


बताया गया है कि मोहिउद्दीननगर थानाध्यक्ष उमेश कुमार पासवान के सरकारी मोबाइल पर एक व्यक्ति द्वारा हाथ में राइफल लिए हुए व कमर में देसी कट्टा लटकाए हुए युवक का फोटो तथा राइफल बेचे जाने को लेकर खरीद बिक्री का वीडियो भेजा गया था. इस वीडियो की सत्यता के बाद थाना अध्यक्ष के बयान पर 3 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई वहीं तीनों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी जारी है. वायरल वीडियो गंगा दियारा क्षेत्र का बताया गया है. जहां रात के अंधेरे में राइफल खरीदने आया शख्स को एक अधेड़ व्यक्ति दो राइफल दिखा रहा है. एक राइफल का मूल ढाई लाख तथा दूसरे राइफल का मूल्य एक लाख 10 हजार बता रहा है. इस दौरान खरीद बिक्री करने वाला व्यक्ति द्वारा वीडियो भी बनाया गया है.

माना जा रहा है कि उक्त व्यक्ति ने ही इस वीडियो को वायरल किया है. वायरल वीडियो को लेकर विष्णपुर बेरी पंचायत के मटिऔर गांव निवासी त्रिवेणी सिंह के पुत्र सूरज कुमार, दिनेश राय के पुत्र श्रवण कुमार एवं स्व. पवित्र राय के पुत्र विजय कुमार पर थानाध्यक्ष के बयान पर केस दर्ज किया गया है. बहरहाल सभी आरोपी अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर है.